1 जनवरी 2024 से बढ़ेगी पियाजियो आपे आईसीई 3-व्हीलर वाहनों की कीमत

BUSINESS

पुणे, 14 दिसंबर 2023 : इटालियन ऑटो दिग्गज, पियाजियो ग्रुप की शत-प्रतिशत सहायक कंपनी और भारत में छोटे कमर्शियल वाहन बनाने वाली कंपनी पियाजियो व्हीकल्स प्राइवेट लिमिटेड (पीवीपीएल) ने अपने इंटरनल कम्बशन इंजन वाले आपे ब्रांड के 3-व्हीलर की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है। यह बढ़ोतरी 1 जनवरी 2024 से प्रभावी होगी। यह बढ़ोतरी पियाजियो आपे के डीजल, सीएनजी, एलपीजी और पेट्रोल वेरिएंट के कार्गो और पैंसेंजर दोनों तरह के वाहनों पर लागू होगी। कंपनी ने बताया है कि 1 जनवरी 2024 से पूरे भारत में कंपनी के इन वाहनों की मौजूदा एक्स-शोरूम कीमत में 6000 रुपये तक की बढ़ोतरी होगी।

अपने विचार साझा करते हुए पियाजियो व्हीकल्स प्राइवेट लिमिटेड के ईवीपी, सीवी डोमेस्टिक बिजनेस (आईसीई) और रिटेल फाइनेंस, श्री अमित सागर ने कहा, “इस त्योहारी सीजन में हमारे 3-व्हीलर वाहनों की बिक्री जबरदस्त रही है। हमने रिटेल बिक्री में 38 फीसदी से ज्यादा की बढ़त दर्ज की है। यहां तक कि हमारे नए प्रोडक्ट Apé NXT+ की भी जोरदार बिक्री हुई।  Apé NXT+ CNG से चलता है। 40-लीटर के टैंक के दम पर ये 300 किमी की इंडस्ट्री की सबसे अच्छी रेंज देता है। हम उम्मीद करते हैं कि आपे के कम ईंधन खपत वाले वाहनों के अविश्वसनीय और शानदार प्रदर्शन के कारण इसकी विकास यात्रा जारी रहेगी”।

उन्होंने आगे कहा, “जैसे ही हम 2023 में महामारी से बाहर निकले, हमने जानबूझकर अपने ग्राहकों के हित को ध्यान में रखते हुए महंगाई और बढ़ती लागत को खुद बर्दाश्त करने का निर्णय लिया और कीमतों को स्थिर रखा। 1 जनवरी 2024 से  Apé ICE पोर्टफोलियो की कीमतों में बढ़ोतरी के फैसले को ध्यान में रखते हुए हम ग्राहकों को सूचित करना चाहते हैं कि वे 31 दिसंबर 2023 तक मौजूदा भाव पर अपने पसंदीदा Apé ICE वाहन को खरीदने का मौका न चूकें। आखिरकार, आपे (Apé) एक उद्यमी के लिए सबसे अच्छा निवेश और व्यापारिक भागीदार साबित हुआ है।”